टीकाकरण का प्रमाण पत्र नहीं दिखाना होगा संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा सेंटर पर

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय को ओर से होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को सेंटर पर टीकाकरण का प्रमाण पत्र नहीं दिखाना होगा। अभ्यर्थी सुरक्षा की दृष्टि से टीका लगवा लें। यह अनिवार्य नहीं किया गया है। मंगलवार को लविवि ने अभ्यर्थियों के लिए यह निर्देश जारी किए हैं।

30 जुलाई को प्रदेश के 1,476 केंद्रों पर up बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि अनेक अभ्यर्थियों को शंका है कि उन्हें परीक्षा में शामिल होने के लिए कोविड का टीकाकरण करवाना आवश्यक है अथवा परीक्षा केन्द्र पर इसका प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। इसलिए स्पष्ट कर दिया गया है कि सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें टीकाकरण अवश्य करवा लेना चाहिए, लेकिन संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड के लिए टीकाकरण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य नहीं है। प्रवेश परीक्षा के दिन किसी भी विश्वविद्यालय में कोई अन्य परीक्षाएं नहीं आयोजित की जाएंगी।

28 जुलाई तक अपलोड होंगे प्रवेशपत्र: राज्य समन्वयक ने बताया कि प्रवेश पत्र 16 जुलाई से डाउनलोड किए जा सकते हैं। सभी अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र 28 जुलाई तक अवश्य डाउनलोड कर लें, जिससे परीक्षा के दिन उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।