वेस्ट सेंट्रल रेलवे (WCR) ने अप्रेंटिस का सुनहरा मौका

JobsRRC WCR Recruitment 2021: आईटीआई (ITI) पास युवाओं के लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे (WCR) ने अप्रेंटिस का सुनहरा मौका है. रेलवे ने अप्रेंटिस (Apprentice) के 2226 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 11 अक्टूबर 2021 को शुरू हुई थी. अप्रेंटिस के इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 1 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी और ट्रेनिंग के दौरान हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा. आपको इस भर्ती के बारे में विस्तार से बना रहे हैं.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 11 अक्टूबर 2021
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 10 नवंबर 2021
आवेदन फॉर्म कंप्लीट करने की तारीख- 10 नवंबर 2021
परीक्षा/मेरिट लिस्ट की तारीख- फिलहाल तय नहीं

यह भी पढ़ेंः  NET not Required for Assistant Professor Recruitment in UP

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल पास होने चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी-एसटी, दिव्यांग और सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः  Indian Army vacates vacant posts of Religious Teacher

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, वेस्ट सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://wcr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. आप नोटिफिकेशन में दिए गए दिशानिर्देशों को अपनाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

Apprentice Job Alert 2021 प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग www.primarykateacher.com पर रोज पधारें

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.