केंद्रीय विद्यालय में वाक इन इंटरव्यू द्वारा शिक्षक के पदों पर भर्तियां, जानें कब होंगे इंटरव्यू

केंद्रीय विद्यालय KVS Recruitment क्रमांक 1 वायु सेना स्थल, आगरा टीजीटी, पीआरटी और पीजीटी शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए वाक इन इंटरव्यू आयोजित कर रहा है. इच्छुक अभ्यर्थी इंटरव्यू की प्रक्रिया में निर्धारित तारीख में शामिल हो सकते हैं.

केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 वायु सेना स्थल,आगरा पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीधे इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. इंटरव्यू का आयोजन 22 से 25 फरवरी 2021 के बीच किया जाएगा. इंटरव्यू सुबह 8 से 11 बजे तक चलेगा. चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्त दो साल के कॉन्ट्रैक्ट कर की जाएगी. इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तारीख को होने वाले इंटरव्यू की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता
टीजीटी पद के लिए अभ्यर्थी का 50 फीसदी नंबर के साथ स्नातक पास होना अनिवार्य है. वहीं पीजीटी के पद के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए. प्राइमरी शिक्षक (पीआरटी) के लिए अधिकतम योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है. साथ ही अभ्यर्थी के पास दो वर्षीय एलीमेंट्री एजुकेशन की डिग्री भी होनी चाहिए. योग शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थी को योग साइंस में ग्रेजुएशन होना चाहिए.

इन पदों के लिए आयोजित किया जाएगा इंटरव्यू
पीजीटी के अंग्रेजी, हिंदी, गणित, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉयोलॉजी, कंप्यूटर साइंस, आईपी, समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, इतिहास, भूगोल और कॉमर्स.वहीं टीजीटी के अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, गणित, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान के शिक्षक पद के लिए इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. साथ ही पीआरटी के आर्ट एवं क्राफ्ट टीचर, नृत्य-संगीत अनुदेशक, योग प्रशिक्षक, खेल प्रशिक्षक और कंप्यूटर अनुदेशक सहित कई पदों के लिए इंटरव्यू होगा.