भारतीय डाक विभाग ने यूपी सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर वैकेंसी निकाली

GDS India Post GDS Recruitment 2021: अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है. भारतीय डाक विभाग ने यूपी सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत कुल 4,264 पोस्ट पर भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 22 सितंबर 2021 है. ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार appost.in/gdsonline पर पंजीकरण कर सकते हैं.

जीडीएस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. वहीं अभ्यर्थियों को अनिवार्य विषय के रूप में अंग्रेजी, गणित और स्थानीय भाषा का अध्ययन किया होना चाहिए. इसके अलावा इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः  Deendayal Port Trust Recruitment 2020

सेलेक्शन प्रोसेस
जीडीएस के पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन उम्मीदवार के ऑनलाइन जमा किए गए आवेदनों के आधार पर तैयार की गई मेरिट सूची के माध्यम से किया जाएगा. वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट appost.in/gdsonline पर जाकर लॉगइन करना होगा.

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें
उम्मीदवार द्वारा केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे. जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline के माध्यम से पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. एक उम्मीदवार सिर्फ एक ही रजिस्ट्रेशन कर सकता है. किसी भी सर्किल में आवेदन जमा करने के लिए एक ही पंजीकरण संख्या का उपयोग किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः  70 कंपनियां 32 हजार युवाओं को देंगी नौकरी

उत्तराखंड सर्किल
यूपी के साथ ही उत्तराखंड सर्किल के लिए भी भर्तियां निकाली गई हैं. इस सर्किल के लिए 500 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक साइकिल- III/ 2021-2022 उत्तर प्रदेश सर्कल और उत्तराखंड सर्कल में 4845 GDS पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.