प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार भी सख्त, यूपी में 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

नई दिल्ली: प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी सख्त नजर आ रही है. देश की राजधानी दिल्ली और पंजाब में नाइट कर्फ्यू के बाद अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. यह कर्फ्यू रात 9 बजे से शुरू होकर सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान किसी भी गैर जरूरी काम की इजाज़त नहीं होगी.

वाराणसी और लखनऊ में नाइट कर्फ्यू के दौरान सभी शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक चिकित्सा, नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालय/महाविद्यालय, तालीमी इदारे व कोचिंग सेंटर्स भी 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे. सिर्फ एग्जाम और प्रैक्टिकल के समय में ही स्कूल खोलने की इजाज़त होगी.

इन दो बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य कई अन्य बड़े शहरों में भी कोरोना के मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को 6023 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और 40 मरीजों की मौत हुई है. वर्तमान में राज्य में एक्टिव मरीजों की तादाद 32 हजार के करीब है.