Uttar Pradesh ANM Recruitment 2021

      No Comments on Uttar Pradesh ANM Recruitment 2021

jobUttar Pradesh ANM Recruitment 2021: एएनएम (ANM) का डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन (UP NHM) की तरफ से अच्छी खबर है. एनएचएम (NHM) ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में एएनएम (ANM) के 5000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. पिछले दिनों इस भर्ती का नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया गया था और अब ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार एनएचएम की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. एएनएम के पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के जरिए होगा.

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 15 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 30 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 30 सितंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

यह भी पढ़ेंः  शिक्षक समस्याओं के निस्तारण के लिए राज्यमंत्री पल्टूराम को ज्ञापन सौंपा

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ANM का डिप्लोमा होना चाहिए. आवेदकों का स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए. इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी. उम्र और शैक्षणिक योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क
नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है.

संविदागत होगी नियुक्ति
एएनएम के पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर होगा. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी. उन्हें हर महीने 12128 रुपये मानदेय दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः  EPFO Recruit Assistant Director Vigilance

जान लीजिए आवेदन का तरीका
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपी एनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट www.upnrhm.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. आप नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा-निर्देशों को फॉलो करके अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.