UPTET Result 2018-उर्दू का एक प्रश्न गलत माना, सभी को समान अंक देने के निर्देश

UPTET Result 2018: यूपी टीईटी 2018 की परीक्षा के रिजल्ट हुई खामियों को लेकर अभ्यर्थियों ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनबाई करते हुए यूपी टीईटी 2018 उर्दू परीक्षा में पूछे गए एक प्रश्न को गलत मानते हुए हाईकोर्ट ने इसका अंक सभी अभ्यर्थियों को समान रूप से देने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने बी सीरीज की बुकलेट में प्रश्न संख्या 75 पर विशेषज्ञ की राय लेने के बाद यह आदेश दिया है। सीरीज सी के प्रश्न संख्या 66 पर अभी विशेषज्ञ की राय नहीं मिल पाई है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फिर से विशेषज्ञ से राय लेकर अवगत कराने का निर्देश दिया है। बुधवार को याचिका पर बुधवार को भी सुनवाई होगी। हिमांशु गंगवार सहित दर्जनों परीक्षार्थियों की याचिका पर न्यायमूर्ति अजीत कुमार सुनवाई कर रहे हैं। याचिका कर्ता के वकील सीमांत सिंह के अनुसार कोर्ट के निर्देशानुसार सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने उर्दू के प्रश्नों पर विशेषज्ञों की राय प्रस्तुत की।

याचिका पर सुनवाई करने के बाद कोर्ट में प्रश्न संख्या 75 के अंक को सभी में वितरित करने पर सहमत थी। कोर्ट ने प्रश्न संख्या 66 पर संस्कृत विभाग के प्रो. रामसेवक दुबे की राय लेने के लिए कहा था। इस प्रश्न पर अभी राय नहीं ली जा सकी है। इस पर कोर्ट ने बुधवार को याचिका पर सुनवाई करने का निर्देश दिया है।

पढ़ें- स्कूल में इकलौती शिक्षिका, खुद देती हैं अतिथि शिक्षकों को वेतन

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *