UPSESSB TGT Result Declared

      No Comments on UPSESSB TGT Result Declared

madhyamik shiksha sewa chayan boardUPSESSB TGT Result: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) भर्ती 2016 हिन्दी और कला विषय बालिका वर्ग का अंतिम परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। टीजीटी हिन्दी में बालक वर्ग में 1148 व बालिका वर्ग में 95 कुल 1243 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। जबकि टीजीटी कला बालिका वर्ग में 33 अभ्यर्थी सफल हैं।

पैनल, मेरिट सूची और कटऑफ बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। दोनों विषयों की लिखित परीक्षा 10 मार्च 2019 को हुई थी। हिन्दी का साक्षात्कार 10 नवंबर से 16 दिसंबर 2020 तक और कला विषय का इंटरव्यू 23 सितंबर से 22 अक्तूबर तक हुआ। उपसचिव नवल किशोर के अनुसार आवंटित संस्था में यदि कोई चयनित अभ्यर्थी कार्यभार ग्रहण करने में असफल रहेगा, तो उसके स्थान पर पैनल में उल्लिखित ‘रिक्तियों की संख्या से अधिक’ में अंकित अभ्यर्थियों को योग्यता क्रम में अवसर दिया जाएगा।

संस्था आवंटन बाद में किया जाएगा। अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के समय स्कूलों की अधिमानता ऑनलाइन भरी थी। अंतिम परिणाम में आरक्षित श्रेणी के जो अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं, वे चयन बोर्ड की आधिकारिक बेवसाइट www.upsessb.org पर सामान्य श्रेणी के स्कूल का ऑनलाइन विकल्प 19 से 26 फरवरी तक दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.