UPSC Principal NCT Delhi Recruitment 2021

UPSC Principal Vacancy: दिल्ली के स्कूलों में नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने दिल्ली में प्रिंसिपल के पदों पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार यूपीएससी (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि एप्लिकेशन विंडो 10 जुलाई से खोल दी गई है. जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 जुलाई 2021 निर्धारित है.

UPSC Vacancy 2021: पदों की संख्या
इस भर्ती के तहत प्रिंसिपल के कुल 363 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें 208 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए जबकि 155 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं.

UPSC Principal NCT Delhi Recruitment 2021: जरूरी योग्यता
प्रिंसिपल भर्ती के उम्मीदवारों को मास्टर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही दस साल का टीचिंग अनुभव (वाइस प्रिंसिपल /पोस्ट ग्रेजुएट टीचर /ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) होना चाहिए. इसके अलावा प्रिंसिपल भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तय की गई है.

UPSC Principal Application Fee: आवेदन शुल्क
प्रिंसिपल भर्ती के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि SC/ST और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा यानी निशुल्क आवेदन है.

बता दें कि इससे पहले इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 अप्रैल 2021 से 13 मई तक स्वीकार किए गए थे. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.

सभी सरकारी जॉब्स के बारे में अधिक जानकारी तथा जॉब अलर्ट के लिए प्राइमरी का टीचर के सरकारी रिजल्ट पर रोज विजिट करें।