UPSC Mains results 2019 रिजल्ट

UPSC Civil Services Mains results 2019: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट 14 जनवरी को जारी कर दिया है। यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर से 29 सितंबर के बीच किया गया था। इंटरव्यू राउंड के लिए मेन्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। 275 मार्क्स इंटरव्यू का होगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन में 896 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं। उम्मीदवार अब इंटरव्यू के लिए -समन पत्र 27 जनवरी, 2020 से आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in और www.upsconline.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSC सिविल सर्विस मेंस परीक्षा 2019 का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

सिविल सर्विस मेंस परीक्षा में 11,845 उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट किया गया था। हर वर्ष यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों — प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार– में आयोजित की जाती है। इसके जरिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है।

ये भी पढ़ें : UPSC Mains results 2019

UPSC Civil Services Mains results 2019 : यूं कर चेक करें

UPSC सिविल सेवा मेन्स परिणाम 2019 घोषित: ऐसे करें अपना परिणाम चेक –
चरण 1 : सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
चरण 2 : उसके बाद ‘UPSC Mains result लिंक 2019’ पर क्लिक करें।
चरण 3 : जैसे ही आप क्लिक करेंगे वैसे ही चयनित उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर के साथ एक पीडीएफ फाइल आपके सामने दिखाई देगी।
चरण 4: अब उम्मीदवार सामने प्रदर्शित फाइल को डाउनलोड करें और यदि आवश्यक हो तो आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.