UPSC IFS Main Admit Card 2021

      No Comments on UPSC IFS Main Admit Card 2021

UPSC IFS Main Admit Card 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in.in पर Forest Service Main 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जो उम्‍मीदवार प्रीलिम्‍स एग्‍जाम में क्‍वालिफाई हुए हैं और मेन एग्‍जाम में शामिल होने के पात्र हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एग्‍जाम सेंटर पर ऑनलाइन एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के साथ ही एंट्री मिलेगी.

मेन परीक्षा 28 फरवरी से 7 मार्च तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में, अपने कमरों में और पूरे एग्‍जाम सेंटर में सभी जगहों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना होगा. सेंटर पर अपने एडमिट कार्ड के साथ एक वैध आईडी प्रूफ लेकर उपस्थित होना होगा. अन्‍य जरूरी निर्देश एडमिट कार्ड पर लिखे हैं.

UPSC IFS Main Admit Card 2021: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे लेटेस्‍ट नोटिस सेक्‍शन पर जाएं.
स्‍टेप 3: नये पेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: अब लॉगिन पेज पर अपनी डीटेल्‍स दर्ज करें और सब्मिट करें.
स्‍टेप 5: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार कुल 90 रिक्तियां भरी जानी हैं. प्रीलिम्‍स में जो उम्‍मीदवार पास हुए हैं उनके लिए मेन परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. मेन परीक्षा को क्लियर करने वाले उम्‍मीदवारों को इंटरव्यू राउंड और पर्सनेलिटी टेस्‍ट के लिए बुलाया जाएगा. मेन लिखित परीक्षा में निर्धारित विषयों में डिस्क्रिप्टिव फॉर्मेट के छह पेपर शामिल होंगे. इंटरव्‍यू 300 नंबरों का होगा.

मेन एग्‍जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.