UPSC IES ISS Result 2020

      No Comments on UPSC IES ISS Result 2020

UPSC IES ISS Result 2020 : संघ लोक सेवा आयोग ( यूपीएससी ) ने अक्टूबर, 2020 में आयोजित भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षार्थी upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पास उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा।

यूपीएससी की ओर से कहा गया है कि उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय अपनी आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, शारीरिक अक्षमता (जिन भी मामलों में लागू हो) आदि के अपने दावे के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र पेश करने होंगे। उन्हें सलाह दी जाती है कि अपने प्रमाण-पत्र तैयार रखें और व्यक्तित्व परीक्षण बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने से पहले, आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध महत्वपूर्ण अनुदेशों के अनुसार अपने प्रमाण-पत्रों की जांच कर लें।

पास उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर 2 फरवरी, 2021 से 12 फरवरी, 2021 शाम 6 बजे तक डीएएफ (डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म) भरना होगा। इसके साथ आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे।

क्वालिफाई हुए उम्मीदवारों के साक्षात्कार का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही जारी किया जाएगा।

उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए सूचित की गई तारीख और समय में परिवर्तन करने संबंधी अनुरोध पर सामान्यत: किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

जिन उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्त नहीं की है, उनके अंकपत्र, अंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद (व्यक्तित्व परीक्षण के आयोजन के बाद) आयोग की वेबासाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे और ये अंकपत्र वेबसाइट पर तीस दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे।

संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में एक सुविधा काउंटर स्थित है, उम्मीदवार अपनी परीक्षा /परिणाम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी/स्पष्टीकरण इस काउंटर से व्यक्तिगत रूप से अथवा टेलीफोन नंबर (011- 23385271/23381125/23098543) पर कार्य दिवसों में प्रात: 10 बजे से लेकर सांय 5 बजे के बीच प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.