UPSC EPFO Recruitment 2020

      No Comments on UPSC EPFO Recruitment 2020

UPSC EPFO Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ईपीएफओ में इनफोर्समेंट ऑफिसर / अकाउंट ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी नोटिस जारी किया है। आयोग ने कहा है कि 9 मई 2021 को निर्धारित परीक्षा के लिए उम्मीदवार अपने पसंद का परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं। यह सुविधा उम्मीदवारों को दो चरणों में प्राप्त होगी।

पहले चरण में अभ्यर्थी 15 से 21 दिसंबर तक अपने पसंदीदा परीक्षा केंद्र का विकल्प चुन सकते हैं, वहीं दूसरे चरण में अभ्यर्थी 29 दिसंबर 2020 से 4 जनवरी 2021 तम परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं।

आयोग ने कहा कि इस संबंध में बहुत से उम्मीदवारों की ओर से मिल रही रिक्वेस्ट को देखते हुए परीक्षा केंद्र बदलने या पसंद का विकल्प चुनने की सुविधा दी जा रही है। आयोग के अनुसार, कोलकाता और जयपुर में क्षमता से ज्यादा अभ्यर्थी होने के कारण लोगों ने आवेदन किया है कि यहां और परीक्षा केंद्र बनाए जाएं। इसी को देखते हुए इन शहरों में कुछ परीक्षा केंद्र और बढ़ाए गए हैं।

ईपीएफओ भर्ती परीक्षा देशभर के 72 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में 49 परीक्षा केंद्रों को चुनने का विकल्प दिया जाएगा। इसके बाद शेष परीक्षा केंद्रों के विकल्प दूसरे चरण में उपलब्ध होंगे।

परीक्षा केंद्र अलॉट करने में पहले आओ, पहले पाओ की नीति अपनाई जाएगी। छात्र परीक्षा केंद्र के लिए पहले आवेदन करेंगे उन्हें पहले वह परीक्षा अलॉट कराया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन – UPSC EPFO Recruitment 2020 Notification

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.