यूपी के राजकीय मा० कालेजों को जल्द मिलेंगे शिक्षक

  

teacherराजकीय माध्यमिक कालेजों को 210 शिक्षक जल्द मिलेंगे। माध्यमिक शिक्षा विभाग में शुक्रवार से आनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। प्रवक्ता पद के आनलाइन पदस्थापन के लिए नौ दिसंबर तक, जबकि सहायक अध्यापक के लिए 10 से 16 दिसंबर तक आवेदन हो सकेंगे। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पिछले दिनों 210 अभ्यर्थियों का चयन किया है। प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों को अब इन रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति दी जानी है।

उप शिक्षा निदेशक विकास श्रीवास्तव ने बताया कि आवेदन पत्र आनलाइन ही स्वीकार होगा, किसी अन्य माध्यम से भेजा गया आवेदन रद किया जाएगा। आनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया में जो अभ्यर्थी प्रतिभाग नहीं करेंगे उन्हें अन्य अवसर नहीं दिया जाएगा व विभाग का निर्णय अंतिम होगा। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियुक्ति पत्र जारी करने की कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए विभाग एनआइसी के माध्यम से वेबसाइट seceduonlineposting.up.gov.in पर अभ्यर्थियों से आवेदन ले रहा है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए ई-मेल [email protected] व हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 6387219859 पर वाट्सएप व इसी नंबर पर कार्यदिवस में उपलब्ध रहेगा, जिस पर वे अपनी समस्या का निराकरण करा सकते हैं।

इन विषयों के अभ्यर्थी करेंगे आवेदन : पुरुष शाखा के प्रवक्ता पद के लिए इतिहास, कृषि, तर्कशास्त्र, संस्कृत,नागरिक शास्त्र, भौतिक विज्ञान, जीवविज्ञान, अंग्रेजी, गणित, फारसी, शिक्षाशास्त्र, उर्दू, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, शारीरिक अनुदेशक व हि‍ंदी। इसी तरह सहायक अध्यापक (पुरुष/महिला) शाखा के लिए हि‍ंदी, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत, जीवविज्ञान, कला, गृह विज्ञान, अंग्रेजी व गणित विषय।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *