यूपीपीएससी 2021 का नोटिफिकेशन जारी

UPPSC PCS 2021 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ( यूपीपीएससी ) की ओर से गुरुवार को सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा ( पीसीएस 2021 ) के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन 5 फरवरी से शुरू होगा। ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि दो मार्च तय की गई है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि पांच मार्च निर्धारित की गई है। पीसीएस 2021 में 400 रिक्तियों के अलग-अलग पदों के सापेक्ष विज्ञापन जारी किया गया है।

पीसीएस के लिए चयन हेतु अभ्यर्थियों को एक जुलाई 2021 को 21 वर्ष की आयु अवश्य पूरी करनी होगी। 40 वर्ष से अधिक आयु नहीं होना चाहिए। अर्थात उनका जन्म 2 जुलाई 1981 से पूर्व तथा एक जुलाई 2000 के बाद का नहीं होना चाहिए। इसी प्रकार दिव्यांगों के लिए 55 वर्ष से अधिक आयु नहीं होनी चहिए।

एसीएफ और आरएफओ के 16 पदों पर होगी भर्ती
आयोग की ओर से सहायक वन संरक्षक अधिकारी, क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ और आरएफओ) के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। दोनों पदों के लिए 16 पदों पर भर्ती होगी। पद कम और ज्यादा भी सकते हैं। इसमें एसीएफ के एक और आरएफओ के पंद्रह पद हैं। इसके लिए भी पांच फरवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा। पांच मार्च तक आवेदन लिए जाएंगे।