उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी परीक्षा का समय आधा घंटा बढ़ा

18 नवंबर को प्रस्तावित टीईटी में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा का समय आधा घंटा बढ़ा दिया गया है। अभ्यर्थियों की मांग पर विशेष सचिव शासन चन्द्रशेखर ने मंगलवार को संशोधन संबंधी आदेश जारी किया। अब उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 2:30 से 5 बजे की बजाय 3 से 5:30 बजे तक होगी। पहले उच्च प्राथमिक स्तर का टीईटी 2:30 से 5 बजे तक होना था। .

प्राथमिक स्तर की परीक्षा में परिवर्तन नहीं किया गया है। वह पूर्व निर्धारित समय 10 से 12:30 बजे तक होगी। कई अभ्यर्थियों ने अनुरोध किया था कि उनका प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा का केंद्र अलग-अलग है। दूसरी पाली की परीक्षा के लिए केंद्र तक पहुंचने में परेशानी हो सकती है। इसलिए उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा थोड़ी देरी से आयोजित की जाए। .

उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 612930 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है। गौरतलब है कि आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने 8 नवंबर के अंक में अभ्यर्थियों की समस्या प्रमुखता से प्रकाशित की थी।.

अभ्यर्थी फोन कर पूछ रहे स्कूल की लोकेशन :  टीईटी 2018 के अभ्यर्थियों के फोन काल्स ने प्रधानाचार्यों का जीना मुश्किल कर दिया है। जैसे-जैसे परीक्षा की तारीख 18 नवंबर करीब आ रही है, प्रधानाचार्यों के मोबाइल पर काल्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद से तमाम अभ्यर्थी फोन करके स्कूल की लोकेशन पूछ रहे हैं। अधिक परेशानी महिला प्रधानाचार्यों को हो रही हैं। जिले में टीईटी के लिए 133 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से प्रधानाचार्यों का मोबाइल नंबर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद से अभ्यर्थी कॉल कर रहे हैं। .UPTET 2019 Application Form

पढ़ें- Uttar Pradesh DIET Center with pin code

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *