69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा निरस्त कराने को अड़े अभ्यर्थी

प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों की 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा निरस्त कराने को अड़े अभ्यर्थी शुक्रवार को भी कामयाब नहीं हो सके। जिला प्रशासन अभ्यर्थियों की परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव से वार्ता नहीं करा सका है, वहीं अभ्यर्थी इम्तिहान रद होने तक आंदोलन पर अडिग है।

शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी इम्तिहान से पहले वायरल होने का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों का एक गुट परीक्षा निरस्त करने की मांग कर रहा है। गुरुवार को अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से मिलने जाने का प्रयास किया तो प्रशासन ने उन्हें रोक लिया और आश्वस्त किया कि उनकी शुक्रवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव से वार्ता कराएंगे। सिटी मजिस्ट्रेट ने सचिव को वार्ता के लिए मनाने का प्रयास किया लेकिन, उन्होंने स्पष्ट मना कर दिया। सूत्रों की मानें तो उनका कहना है कि जो कार्य हुआ ही नहीं है, उसे स्वीकार नहीं कर सकते।

परीक्षा शांतिपूर्ण व नकलविहीन हुई है। तय समय पर रिजल्ट भी जारी करेंगे। हालांकि सिटी मजिस्ट्रेट ने अभ्यर्थियों को फिर आश्वस्त किया है कि उनकी जल्द वार्ता कराएंगे। अभ्यर्थियों ने कहा कि वे परीक्षा निरस्त होने तक आंदोलन करेंगे। उत्तर कुंजी वायरल होना अपराध और भ्रष्टाचार है इससे उनका नुकसान हो रहा है। दोषियों पर कार्रवाई की जाए। यहां पर सुनील मौर्य, अनुराधा, समरीन, सुनील यादव, कोमल पटेल, शैलेश आदि मौजूद रहे।

पढ़ें- Objections found 142 out of 150 questions in written test of 69000 assistant teachers recruitment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *