यूपी पुलिस सीधी भर्ती परीक्षा 2020 की लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी

examUP Police ASI SI Exam 2021 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने यूपी पुलिस एसआई गोपनीय, एएसआई क्लर्क और एएसआई अकाउंटेंट सीधी भर्ती परीक्षा 2020 की लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस जारी कर घोषणा की है कि एसआई, एएसआई के 1329 पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा 4 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में आयोजित होगी। एग्जाम राज्य के 13 जनपदों में होगा। परीक्षा दो शिफ्टों में (सुबह साढ़े 9 से 12 और दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक) होगी।

किस परीक्षार्थी की परीक्षा किस जिले में किस दिन है, यह सूचना परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले जारी की जाएगी। परीक्षा केंद्र की सूचना परीक्षा तिथि से 3 दिन पहले दी जाएगी। एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 3-3 दिन पहले जारी किए जाएंगे। परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र अपने एडमिट कार्ड व ऑरिजनल फोटो आईडी व उसकी फोटोकॉपी जरूर साथ लाएं।

यह भी पढ़ेंः  रिक्त पदों के आकलन में अटक गई प्राथमिक शिक्षक भर्ती

अगर किसी तकनीकी समस्या से परीक्षा तिथि या पाली में किसी केंद्र पर आयोजित नहीं हो पाती है तो ऐसे केंद्र की परीक्षा 6 दिसंबर 2021 को होगी।

परीक्षा से 10 दिन पहले वेबसाइट पर मॉक टेस्ट का लिंक भी उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि अभ्यर्थी ऑनलाइन परीक्षा के तरीके को पहले से जान सकें।

भर्ती की अन्य डिटेल
पद
पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) – 295 +32 = 317
पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) – 624+20 = 644
पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) – 358

आशा करते है आपको हमारे द्वारा हिंदी में दी गई जानकारी पसंद आई होगी. अगर इसके अलावा आपके कोई और सवाल हों तो आप कमेंट कर हमसे जरूर पूछें. अधिक जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट प्राइमरी का टीचर को विजिट करें

यह भी पढ़ेंः  कस्तूरबा की छात्राओं के अभिभावकों के खाते में जल्द जाएगी धनराशि

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.