UP JEE BEd Result 2021 की घोषणा

UP BEd JEE Result 2021 @lkouniv.ac.in: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने आज 27 अगस्‍त को उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा, UP JEE BEd Result 2021 की घोषणा कर दी है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एग्‍जाम रोजगार रिजल्ट अभी चेक कर सकते हैं. उम्‍मीदवारों को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना होगा और अपना रिजल्‍ट डाउनलोड करना होगा.
UP BEd Rojgar Result 2021: चेक करने का तरीका
स्‍टेप 1: लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक lkouniv.ac.in वेबसाइट पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे UP BEd Rojgar Result Link पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: नये पेज पर अपना यूज़र आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सब्मिट करें.
स्‍टेप 4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे अपने पास सेव कर लें.

लखनऊ के आशु राणा ने परीक्षा में टॉप किया है. इस बार टॉप 10 में एक भी महिला उम्मीदवार नहीं है. कुशीनगर के एजाज अहमद दूसरे और गोरखपुर के अजय गौर तीसरे स्थान पर रहे है. लड़कियों में झांसी की भावना मिश्रा ने टॉप किया है और ओवरऑल 17वां स्थान प्राप्त किया है.

यह भी पढ़ेंः  मदरसा बोर्ड के परीक्षा फार्म अब 16 दिसंबर तक भरें

प्रवेश परीक्षा की दोनों पालियों में कुल 5,32,207 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे जिनका रिजल्‍ट आज जारी किया गया है।.ऑनलाइन ऑफ-कैंपस काउंसलिंग प्रक्रिया की अपेक्षित तिथि और अन्य पूर्ण परामर्श संबंधी विवरण जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जारी किए जाएंगे.

इससे पहले परीक्षा की तारीख तीन बार बदली गई थी. 06 अगस्त से पहले, परीक्षा की तिथि पहले 18 जुलाई और फिर 30 जुलाई निर्धारित की गई थी. कोरोना संक्रमण के कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मई को परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी.

स्‍कोरकार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें