शिक्षकों ने वित्त एवं लेखाधिकारी को ज्ञापन देकर बकाया एरियर भुगतान करने की मांग की

UP Doorasth Bharti Shikshak Sangh का एक प्रतिनिधि मंडल Basic Shiksha Vibhag के वित्त एवं लेखाधिकारी से मिला। उन्होंने शिक्षा मित्रों एवं नव नियुक्त शिक्षकों का एरियर भुगतान करने पर वार्ता किया।.

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में मिले शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने वित्त् एवं लेखाधिकारी जगदीश चन्द्र श्रीवास्तव से मिलकर सभी शिक्षा मित्रों व नव नियुक्त शिक्षकों का एरियर 31 मार्च तक भुगतान करने की मांग की। फोन कर वित्त नियंत्रक महालेखा बेसिक शिक्षा परिषद को फोन कर भुगतान न होने की शिकायत की। इस पर वित्त नियंत्रक ने कम पड़ रहे बजट को भेजने का आश्वासन दिया। उन्होंने लेखाधिकारी को बकाया एरियर मार्च तक भुगतान करने का भी निर्देश दिया। लेखाधिकारी ने एरियर भुगतान के लिए किसी कर्मचारी के चक्कर में नहीं पड़ने की सलाह दी। अगर कोई बाबू पैसा मांगता है तो उसकी शिकायत मिलने सख्त कार्यवाहीं की जाएगी।

इस दौरान अनिल कुमार यादव ने कहा कि समायोजन निरस्त होने से अनेको शिक्षा मित्र अवशाद के शिकार हो गये हैं और कईयों की जान चली गयी। प्रदेश के सभी जिलों में शिक्षा मित्रों के देयको का भुगतान हो गया है,लेकिन देवरिया में विभाग के निरंकुश कर्मियों के चलते भुगतान लटका हुआ है। प्रतिनिधि मंडल में विद्या निवास यादव, फारूख अहमद, विचंडी यादव, अफजल हुसैन, जय प्रकाश यादव, विशुनदेव प्रसाद, राजू कुमार, मनोज गुप्ता, संतोष, अरविंद यादव, गेंदा यादव, इकशाद अली, मुकेश सिंह शामिल रहे।

पढ़ें- Congress general secretary Priyanka Gandhi gave assurance old pension issue include in election manifesto

UP Doorasth Bharti Shikshak Sangh

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *