UP Board Exam देने के लिए तय करनी होगी 18 किमी की दूरी

सूरतगंज (बाराबंकी) : ब्लॉक क्षेत्र में तीन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया है। यहां भी केंद्र मानक की अनदेखी कर बनाए गए हैं। यहां परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थियों को दस से 18 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी। ज्यादातर केंद्रों के खिड़की और दरवाजे टूटे हैं। यह स्थिति जागरण टीम की परीक्षा केंद्रों की पड़ताल के दौरान सामने आई। प्रस्तुत है रिपोर्ट-

1-सूरतगंज के जागृति इंटर कॉलेज में 525 परीक्षार्थियों का केंद्र बनाया गया है। यहां 22 कमरों में से 16 कक्षों में परीक्षा होगी। यहां का कक्षा 10 का सेंटर बीआरजी पब्लिक इंटर कॉलेज व कक्षा 12 का राजकीय इंटर कॉलेज गया है। जो कि एक किमी के अंदर संचालित है। जबकि रामनगर के यूनियन इंटर कॉलेज के बच्चे परीक्षा देंगे। यहां अधिकांश कमरों में खिड़की दरवाजे नहीं है। शेष तैयारी पूरी हो रही है। प्रधानाचार्य डॉ. रमेश चंद्र ओझा ने बताया कि तैयारी तेजी के साथ पूरी की जा रही है।

ये भी पढ़ें : UP Board Exam Center तक पहुंचने को नहीं है यहां पर सड़क

2- बीआरजी पब्लिक इंटर कॉलेज में 724 छात्र-छात्रएं 24 में से 16 कमरों में परीक्षा देंगे। यहां के हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों को फतेहपुर में शरदा नहर का पुल टूटे होने के कारण लगभग 18 किमी दूर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जाना पड़ेगा। जबकि, जागृति इंटर कॉलेज, प्रेमा देवी इंटर कॉलेज लालापुर के साथ जीआइसी सूरतगंज के बच्चे परीक्षा देंगे। प्रधानाचार्य संजय वर्मा ने बताया कि सेंटर के सभी मानक पहले से ही पूरे किए जा चुके हैं।

3- जीआइसी सूरतगंज में इस वर्ष 791 परीक्षार्थियों की परीक्षा 12 कमरों में होगी। यहां देशमणि पब्लिक स्कूल आल्हेमाऊ, वीपी वर्मा इंटर कॉलेज मीरपुर, एलएनआरपी इंटर कॉलेज धधौरी, आरपीएस इंटर कॉलेज इमलीपुर के हाईस्कूल व वीपी वर्मा मीरपुर व एलएनआरपी इंटर कॉलेज धधौरी के इंटर परीक्षार्थियों की परीक्षा का सेंटर बनाया गया है। यहां के प्रधानाचार्य डॉ. अजय वर्मा ने बताया कि लगभग तैयारी पूर्ण कर ली गई शेष पूरी की जा रही हैं।

जागृति इंटर कॉलेज में बंद पड़े सीसी कैमरे और एलक्ष्डी ’ जागरण

परीक्षा केंद्र                                 बच्चों की संख्या

  • सूरतगंज में परीक्षा केंद्र           तीन
  • जागृति इंटर कॉलेज                525
  • बीआरजी पब्लिक इंटर कॉलेज   724
  • जीआइसी सूरतगंज                 791
  • अधिक दूरी वाले स्कूल            4

जिन केंद्रों पर अव्यवस्थाएं हैं उन्हें परीक्षा शुरू होने से पहले दूर करा दिया जाएगा। परीक्षार्थियों को कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। राजेश कुमार वर्मा,जिला विद्यालय निरीक्षक बाराबंकी

जागृति इंटर कॉलेज में बिना पल्ले की है खिड़की इसी में होनी है बोर्ड परीक्षा ’ जागरण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.