UP Assistant Teacher Result पर लगी रोक, 29 तारीख को होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश में कोई भी भर्ती सही सलामत अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रही है। जिसके कारण परीक्षार्थी काफी रोष है। 68500 सहायक अध्यापक हो या फिर 69 हजार शिक्षक भर्ती हो दोनों भर्तियों में कुछ न कुछ गड़बड़ी रही है। अब आप 69 हजार शिक्षक भर्ती को ले लीजिये अभी तक इसका रिजल्ट जारी नहीं हुआ है जिसके कारण उम्मीदवार काफी परेशान है। 69 हजार शिक्षक भर्ती में क्वालिफाइंग मार्क्स को लेकर समस्या पैदा हो गई। आपको बता दे कि क्वालिफाइंग मार्क्स 65 व 60 प्रतिशत तय किए जाने के विरोध में कई उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में याचिकाएं दाखिल की थी। उन याचिकाओं पर सुनबाई करते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने शिक्षक भर्ती के रिजल्ट को जारी करने पर रोक लगा दी। अभ्यर्थियों का कहना है कि मेरिट कि जानकारी परीक्षा के बाद में दी गई है। उनका यह भी कहना है कि इससे पहले हुई सहायक शिक्षक परीक्षा में 45 और 40 कट ऑफ निर्धारित की गई थी।

सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर हुई लिखित परीक्षा में 4,10,440 अभ्यर्थी बैठे थे। भर्ती परीक्षा 6 जनवरी को आयोजित की गई थी। सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा (UP Assistant Teacher Exam) 900 केंद्रों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक हुई थी। भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड 31 दिसंबर को जारी कर दिया गया था. बता दें कि इन पदों पर यूपीटीईटी पास उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant Teacher) के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (UP Assistant Teacher Result) अभी जारी नहीं किया जाएगा। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 17 जनवरी को अपने फैसले को बरकरार रखा था और इस मामले में अगली सुनवाई 29 जनवरी को तय की थी. अब 29 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद ही यह पता चलेगा कि परीक्षा का रिजल्ट (UP Assistant Teacher Result 2018) कब जारी किया जाएगा।

UP Assistant Teacher Result: ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टेप 1: रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें.
स्टेप 4: आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 5: आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे.

पढ़ें- DElEd 2018 First Semester Exam from Monday

DELED 2018 1st

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *