यूनिवर्सिटी ने ग्रुप सी (Group C) के 361 पदों पर भर्तियां

VacancyUniversity of Allahabad Recruitment 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. यूनिवर्सिटी ने ग्रुप सी (Group C) के 361 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डाटा एंट्री ऑपरेटर, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, फार्मासिस्ट, स्टेनोग्राफर समेत इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 24 सितंबर 2021 से शुरू हो चुकी है. 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 24 सितंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 23 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 24 अक्टूबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

यह भी पढ़ेंः  Bihar State Cooperative Bank Recruitment 2021

यहां देखें वैकेंसी डिटेल
डाटा एंट्री ऑपरेटर- 23
जूनियर ऑफिस असिस्टेंट- 49
लैबोरेट्री असिस्टेंट- 30
लैबोरेट्री अटेंडेंट- 47
मल्टी टास्किंग स्टाफ- 90
स्टेनोग्राफर- 13
फार्मासिस्ट- 3
सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट- 7
सिक अटेंडेंट- 2
टेक्निकल असिस्टेंट- 8
वायरमैन- 2
x-ray टेक्निशियन- 1
ड्राफ्ट्समैन- 2
असिस्टेंट ड्राफ्टमैन- 3
हिंदी टाइपिंग- 1
ड्राइवर- 2
एनिमल अटेंडेंट- 5
ग्राउंड्स मैन/वाटरमैन- 9

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन या संबंधित क्षेत्र में डिग्री व डिप्लोमा होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष और कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष है. शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा के बारे में विस्तृत जानकारी आपको भर्ती के नोटिफिकेशन में मिल जाएगी.

यह भी पढ़ेंः  बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में पठन-पाठन के दिशा निर्देश जारी

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 1050 रुपये, एससी और एसटी के लिए 450 रुपये है. सभी कैटेगरी की महिलाओं और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपये है. आवेदन शुल्क को आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट https://allduniv.ac.in पर जाना होगा. यहां आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करना होगा. आपको यहां इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिस पर क्लिक करके आवेदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसमें दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः  OPSC Recruitment Lecturer