UKSSSC ने विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने ड्राइवर, इंफोर्समेंट ड्राइवर और डिस्पैच राइडर के विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार आज से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 10 अक्टूबर 2021 है.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए 164 ड्राइवर के पदों पर भर्ती की जाएगी.  इनमें विभिन्न विभागों में 161 ड्राइवर वैकेंसी, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अंडर 2 इंफोर्समेंट ड्राइवर की वैकेंसी और पब्लिक सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के अंडर 1 डिस्पैच राइडर की पोस्ट शामिल है.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

आयु सीमा– इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का आयु 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़ेंः  HCRAJ District Judge Notification 2021

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- उम्मीदवारों 8वीं कक्षा पास होने चाहिए और ड्राइविंग में पांच साल का अनुभव होना चाहिए. डिस्पैच राइडर पद के लिए, उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा पास होना चाहिए और उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. उम्मीदवारों को हिंदी की भी नॉलिज  होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

उत्तराखंड के अनारक्षित (जनरल) और OBC कैटेगिरी से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को पद के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

UKSSSC रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर, “वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR)” पर क्लिक करें.
  • अब “उम्मीदवार, यहां पंजीकरण करें” पर क्लिक करें.
  • अपनी डिटेल्स भरें, डॉक्यूमेट्स अपलोड करें और समीक्षा करें.
  • एक बार रजिस्टर्ड होने के बाद, लॉग इन करें और आवेदन भरें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का प्रिंट ले लें.

सेलेक्शन प्रोसेस

UKSSSC लिखित परीक्षा और ड्राइविंग टेस्ट के परिणाम के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. लिखित परीक्षा 25 अंकों की होगी जबकि ड्राइविंग टेस्ट 75 अंकों का होगा.

यह भी पढ़ेंः  DRDO Recruitment Junior Research Fellowship