फर्जी शैक्षणिक डिग्री, पैन कार्ड और दूसरे के अंकपत्र पर नौकरी कर रहे दो शिक्षकों को बुधवार को नौकरी से बर्खास्त

  

Fake Teacherबस्ती। फर्जी शैक्षणिक डिग्री, पैन कार्ड और दूसरे के अंकपत्र पर नौकरी कर रहे दो शिक्षकों को बुधवार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। दोनों के विरुद्ध संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारी को एफआईआर दर्ज कराने को कहा गया है। बीएसए जगदीश शुक्ला ने बताया कि दोनों बर्खास्त शिक्षकों से वेतन की रिकवरी भी की जाएगी।

बीएसए ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय कांची विकास खंड बनकटी में तैनात सहायक अध्यापिका पूनम पांडे की सेवा समाप्त की गई। इनके विरुद्ध पैन कार्ड परिवर्तन किए जाने के संबंध में जांच प्रक्रिया जारी थी। जांच के दौरान यह पाया गया की इनका बीएड का अंकपत्र फर्जी तरीके से बनी है। पूनम 2012 में अंतरजनपदीय तबादले के तहत संतकबीरनगर से बस्ती आई थी।

दूसरे मामले में हेमंत कुमार सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय बढ़िया विकासखंड बनकटी की सेवा समाप्त की गई। इनके विरुद्ध प्राप्त शिकायत में एसटीएफ की जांच में पाया गया कि जनपद बस्ती में कार्यरत हेमंत कुमार दूसरे व्यक्ति के अभिलेखों के आधार पर फर्जी तरीके से नियुक्ति प्राप्त कर 1994 से काम कर रहा था। असली हेमंत कुमार गौतमबुद्ध नगर के विकास खंड दादरी में प्यावली प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *