TRBTN Special Teacher Recruitment 2021

TRBTN Special Teacher Recruitment 2021: तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड ने स्‍पेशल टीचर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. भर्ती अभियान 1598 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जाएगा. इसमें से कुल 801 पद शारीरिक शिक्षा टीचर, 365 पद आर्ट्स टीचर के लिए, 341 पद क्राफ्ट इंस्‍ट्रक्‍टर (सिलाई), और 91 पद म्‍यूजिक टीचर के हैं. जो उम्‍मीदवार इस भर्ती अभ‍ियान के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्‍तृत नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और जरूरी डीटेल्‍स चेक करें.

ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 31 मार्च, 2021 को शुरू होगी. इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवारों को 25 अप्रैल या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. योग्‍य उम्‍मीदवारों के चयन के लिए तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड द्वारा एक लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रदर्शन के आधार उम्‍मीदवारों को डॉक्‍यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा 27 अगस्त 2021 को आयोजित की जाएगी.

लिखित परीक्षा में 95 MCQ के लिए 2 घंटे 30 मिनट का समय मिलेगा. प्रत्‍येक प्रश्‍न 1 नंबर का होगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 250 रुपये है. TRBTN Special Teacher Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उच्च माध्यमिक (कक्षा 12 या इसके समकक्ष) परीक्षा पास होना जरूरी है. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में देखें

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- UPPCL Account Officer Admit Card 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.