69000 शिक्षक भर्ती के क्रम में अभ्यर्थियों के काउंसिलिंग की तीसरी सूची जारी

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद ने 69000 शिक्षक भर्ती के क्रम में अभ्यर्थियों के काउंसिलिंग की तीसरी सूची जारी कर दी है। प्रदेशभर में 6696 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जाएगी। इसमें 2425 महिला व 4271 पुरुष अभ्यर्थी हैं।

काउंसिलिंग 28 व 29 जून को हर जिले के बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगी। यदि जनपद आवंटन सूची में सम्मिलित कोई अभ्यर्थी काउंसिलिंग में सम्मिलित नहीं हो सकता तो उसकी सूचना संबंधित बीएसए को देनी होगी। बीएसए ऐसे अभ्यर्थियों का ब्योरा परिषद को देकर अनुपस्थित होने का कारण बताएंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि प्रत्येक अभ्यर्थी को शैक्षणिक अभिलेख व अन्य प्रपत्र दो सेट में स्व प्रमाणित कर साथ ले जाना होगा। चार पासपोर्ट साइज फोटो, सचिव उप्र बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के पदनाम से निर्धारित आवेदन शुल्क का ड्राफ्ट भी जमा करना होगा।

मास्क लगाना अनिवार्य

काउंसिलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। इसके साथ शारीरिक दूरी के मानक का सख्ती से पालन करना होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निबटने के लिए डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे।