Telangana TS PGECET 2021: Application process started

Telangana TS PGECET 2021: तेलंगाना TS PGECET परीक्षा के लिए एप्लिकेशन का प्रोसेस आज 12 मार्च से शुरू हो गया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट tsche.ac.in पर विजिट कर परीक्षा के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट 30 अप्रैल 2021 है.

तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) द्वारा जारी की गई तारीखों के अनुसार, PGECET परीक्षा 19 जून से 22 जून तक आयोजित की जाएगी. एग्‍जाम के एडमिट कार्ड 10 जून तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध होंगे. इसके अलावा EAMCET एग्‍जाम 01 जुलाई को ECET एग्‍जाम 5 से 9 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा.

PGECET दो सेशंस में ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्‍ड मोड में आयोजित किया जाएगा. पहला सेशन सत्र सुबह 10 से दोपहर 12 बजे त‍क और दूसरा दोपहर 02 बजे से 04 बजे तक आयोजित किया जाएगा. पेपर में 120 प्रश्न होंगे और दो घंटे का समय मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः  TS POLYCET 2021 Hall Ticket

प्रवेश परीक्षा में पेपर अंग्रेजी और तेलुगु या अंग्रेजी और उर्दू में होते हैं. एंट्रेंस एग्‍जाम में प्राप्त नंबरों के अलावा, TS PGECET के नंबरों को भी 25 प्रतिशत वेटेज रहता है. जो छात्र क्‍वालिफाई होते हैं, वे तेलंगाना स्थित कॉलेजों में ग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए पात्र होंगे.

अभी अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.