यूटा पदाधिकारियों समेत आठ शिक्षकों पर लूट के मुकदमे दर्ज होने पर शिक्षकों में उबाल

आठ शिक्षकों पर लूट यूटा पदाधिकारियों समेत आठ शिक्षकों पर लूट के मुकदमे दर्ज होने पर शिक्षकों में उबालदिबियापुर (औरैया)। बिधूना कोतवाली में यूटा पदाधिकारियों समेत आठ शिक्षकों पर लूट के मुकदमे दर्ज होने के खिलाफ शिक्षकों ने प्रदर्शन कर, नारेबाजी की। एसपी से मुकदमा वापस लेने की मांग की, कहा, नहीं तो प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा।

बिधूना कोतवाली में मंगलवार को शिक्षक नेता यूटा मंडल संयोजक नीरज राजपूत, जिलाध्यक्ष ओमजी पोरवाल, महामंत्री आलोक बाबू गुप्ता सहित आठ शिक्षकों के खिलाफ खंड शिक्षाधिकारी की ओर से लिखाए गए मुकदमे के खिलाफ जिले भर के शिक्षक आक्रोशित हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्कूलों में छुट्टी होने के बाद विभिन्न ब्लाकों से जुटे सैकड़ों शिक्षकों ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। जिला कोषाध्यक्ष विशाल पोरवाल और सहार ब्लॉक अध्यक्ष विनय वर्मा के नेतृत्व में मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने आरोप लगाया बिधूना खंड शिक्षाधिकारी ने फर्जी लूट का मुकदमा दर्ज कराया है। आक्रोशित शिक्षक शिक्षिकाओं ने बताया बीएसए कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार का यूटा के पदाधिकारियों ने विरोध किया जा रहा था।

यह भी पढ़ेंः  बेसिक विद्यालयों में 2021 के लिए अवकाश की सूची जारी

इससे नाराज होकर बीईओ बिधूना अवनीश यादव ने यूटा के पदाधिकारियो पर फर्जी लूट का मुकदमा लिखवाया है। जबकि बीईओ अवनीश यादव ने अपने रिश्तेदारों को बिधूना में आधार कार्ड बनाने का काम सौंपा गया है। जिसमें परिषदीय छात्रों के अभिभावकों से 400 रुपये की वसूली की जाती थी। इसकी शिकायत करने पर गुस्साए बीईओ एवं विधूना में आधार का काम देख रहे उनके रिश्तेदारों ने यूटा के एक ब्लॉक पदाधिकारी की बीआरसी बिधूना पर पिटाई की। इसके बाद सुनियोजित तरीके से यूटा के आठ पदाधिकारियों मुकदमा लिखवाया।
जबकि पीड़ित शिक्षक का मुकदमा पुलिस ने नहीं लिखा। एसपी औरैया से शिक्षकों पर लिखा गया फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग की। साथ ही खंड शिक्षाधिकारी पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की। अन्यथा कल से पूरे प्रदेश में शिक्षकों पर आंदोलन की चेतावनी दी। इसके बाद एसपी के पीआरओ को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान विपुल चौहान, शिवबालक वर्मा, प्रवीण त्रिपाठी, दीपक गुप्ता, मनोज राठौर, धर्मेद्र आंबेडकर, आदित्य कुमार, दीपा सिंह, प्रीती, अनीता, दीप्ती रस्तोगी, अमित बिसारिया आदि रहे।

यह भी पढ़ेंः  सार्वजनिक अवकाश के चलते छत्रपति शाहू जी महाराज विवि का परीक्षा कार्यक्रम बदला