राष्ट्रीय ध्वज उल्टा फहराने पर शिक्षिका को किया निलंबित

अलीगढ़ : स्वतंत्रता दिवस मोके पर राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराने पर अतरौली के सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका निदा खान को निलंबित कर दिया है। 15 अगस्त को स्कूल बंद करना स्कूल शिक्षकों को काफी मंहगा पड़ा जिसमें गौंडा के प्राथमिक विद्यालय धंधरिया की प्रधानाध्यापिका सविता गुप्ता व उच्च प्राथमिक विद्यालय धंधरिया के प्रधानाध्यापक देशराज सिंह को निलंबित किया गया है। यही के शिक्षक उमेश कुमार का एक दिन का वेतन काट लिया गया है। 16 अगस्त को स्कूल बंद रखने पर पांच शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन काट लिया गया है।

अलीगढ़ के प्राथमिक स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस के मोके पर शिक्षकों ने ध्वजारोहण तक करना उचित न समझा और स्कूलों को बंद रखा। स्थानीय लोगों ने ध्वजारोहण कर इसका वीडियो अफसरों तक पहुंचा। स्वतंत्रता दिवस पर लापरवाही बरतने वालों शिक्षकों पर बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने कार्रवाई की है। स्थानीय लोगों के ध्वजारोहण के वीडियो व अतरौली के स्कूल में उल्टा झंडा फहराने की फोटो प्राप्त हुई हैं।

16 को भी बंद रखा विद्यालय : बीएसए ने बताया शिक्षण दिवस यानी 16 अगस्त शुक्रवार को विद्यालय न खोलने पर चंडौस के पांच विद्यालयों की शिक्षिकाओं के खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई भी की गई है।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका पूनम सिंह, ब्रजबाला व पूर्व माध्यमिक विद्यालय दौरऊ खिजरपुर की सहायक अध्यापिका सुमनलता, सरिता जैन और प्राथमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका शीतल गंधार का 16 अगस्त का वेतन काटा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.