शिक्षक अब स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सात जून तक भर सकेंगे

लखनऊ: सूबे के राजकीय हाईस्कूल व इंटर कॉलेजों के शिक्षक अब स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सात जून तक भर सकेंगे। आवेदन की तारीख दूसरी बार बढ़ाई गई है। इससे पहले 25 मई को खत्म हुई आवेदन की अंतिम तारीख को तीन जून तक बढ़ाया गया था, मगर आवेदन फॉर्म भरने में हुई गड़बड़ियों और जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) स्तर पर बड़ी संख्या में फॉर्म निरस्त करने से शिक्षक नाराज हो गए। राजकीय शिक्षक संघ ने डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से इसे और बढ़ाने की मांग की। उन्होंने तारीख दोबारा बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

राजकीय हाईस्कूल व इंटर कॉलेजों के शिक्षक वेबसाइट http://upsecgtt.upsdc.gov.in/ पर स्थानांतरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। दरअसल कई जिलों से  जिला निरीक्षक स्तर पर शिक्षकों द्वारा तबादले के लिए भरे गए आवेदन फॉर्म को निरस्त करने और प्राचार्य स्तर पर अग्रसारण में हो रही कठिनाइयां सामने आ रहीं थी। सहारनपुर में ही 31 शिक्षकों ने स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरा मगर सारे फॉर्म डीआइओएस स्तर पर निरस्त कर दिए गए। इसमें त्रुटियां बताई गईं। अब इन शिक्षकों को दोबारा फॉर्म भरने का मौका मिल जाएगा।

यह भी पढ़ेंः  बीएड में खाली सीटों को भरने के लिए काउंसिलिंग लेटर छह को होंगे ऑनलाइन

वाणिज्य कर में 12 जून तक होंगे तबादलों के आवेदन: मौजूदा वर्ष की स्थानांतरण नीति के मुताबिक वाणिज्य कर विभाग ने भी तबादला नीति तैयार कर ली है। वाणिज्य कर आयुक्त ने इसके तहत विभागीय वेबसाइट ‘कॉमटैक्स.यूपी.एनआइसी.आइएन’ पर 12 जून तक ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश दिए हैं।