राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं के छात्रों को एग्‍जाम्स का इंतजार अभी जारी

राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं के छात्रों को एग्‍जाम्स का इंतजार अभी जारी है. बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्‍थान (BSER) ने पिछले महीने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को स्‍थगित कर दिया था.

छात्रों को अभी तक नई एग्‍जाम डेट्स की कोई जानकारी नहीं दी गई है. राज्‍य में अभी की कोरोना संक्रमण बेलगाम है, जिसे देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड एग्‍जाम अभी और टल सकते हैं.

तय शेड्यूल के अनुसार, राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं इस साल 6 मई से शुरू होनी थीं. बोर्ड ने दोनों कक्षाओं के लिए एग्‍जाम का पूरा टाइमटेबल भी जारी कर दिया था. मगर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के आने के बाद परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गईं. इसके अलावा बोर्ड ने कक्षा 6 से 9 और 11 के छात्रों को बगैर एग्‍जाम के प्रमोट करने का भी फैसला लिया है. छात्रों को 15 अप्रैल को अगली क्‍लास में प्रमोट कर दिया गया.

राज्‍य सरकार इस समय कोरोना से निपटने के उपायों में लगी है और बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. जो छात्र इस साल की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उनके लिए जून-जुलाई में परीक्षा आयोजित की जा सकती है.

अंतिम फैसला महामारी की स्थिति को देखने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक में लिया जाएगा. छात्र किसी भी अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajboard.rajasthan.gov.in पर नज़र रखें.