SSC CHSL Result 2018

      No Comments on SSC CHSL Result 2018

SSC CHSL result 2018: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त हायर सेकेंडरी स्तरीय भर्ती (सीएचएसएल) 2018 की दूसरे चरण की परीक्षा में नकल के आरोप में असफल किए गए 4560 अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित कर दिया.

इनमें से तीन अभ्यर्थियों को सीएजी दफ्तर में डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के रिक्त पदों के लिए सफल किया गया है तो 210 को सीएजी दफ्तर के अतिरिक्त अन्य केंद्रीय दफ्तरों और मंत्रालयों में रिक्त डीईओ के पदों के लिए सफल किया गया है. वही 4430 अभ्यर्थियों को लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी)/जूनियर सेक्रेटरी असिस्टेंट (जेएसए) तथा पोस्टल एवं शार्टिंग असिस्टेंट के लिए सफल किया गया है. बता दें कि आयोग ने सीएचएसएल 2018 के दूसरे चरण की परीक्षा का परिणाम 25 फरवरी 2020 को घोषित किया था.

तब आयोग ने 4560 अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान अपनी पहचान जाहिर करने पर नकल का आरोपी मानते हुए असफल कर दिया था. इन अभ्यर्थियों की ओर से पीएमओ, कार्मिक मंत्रालय में प्रत्यावेदन देकर परिणाम घोषित करने की मांग की गई थी. अभ्यर्थियों की मांग पर आयोग ने इनके प्रकरण की जांच के लिए कमेटी का गठन किया था. इस कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने 5 अगस्त 2020 को सभी 4560 अभ्यर्थियों को राहत देने का निर्णय लिया था. अब आयोग ने इन अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.