परिषदीय विद्यालयों में कुछ को मिले स्वेटर, बाकी ठिठुरते रहे

  

लखनऊ : राजधानी के परिषदीय विद्यालयों में स्वेटर वितरण शुरू कर दिया गया है। पहले दिन बुधवार को मलिहाबाद विकासखंड में करीब पांच हजार बच्चों को स्वेटर बांटे गए। ठंड के शुरुआती दिनों में स्वेटर मिलने से बच्चों के चेहरे खिल उठे। वहीं, इटौंजा, बीकेटी समेत अन्य क्षेत्र जहां स्वेटर नहीं बंटे वहां के बच्चों के चेहरे पर मायूसी छाई रही। उधर, शासन का निर्देश है कि 30 नवंबर तक हर विद्यालय में स्वेटर बंट जाने चाहिए।

मलिहाबाद विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय बख्तियार नगर में बुधवार को स्वेटर वितरण कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अनिल सिंह चौहान पहुंचे। उन्होंने विद्यालय के बच्चों को स्वेटर बांटे। कुछ बच्चों के स्वेटर ढीले तो कुछ के कसे हो रहे थे। इसके बाद उनके स्वेटर बदले गए। इस मौके पर प्रधानाचार्या वंदना तिवारी, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अवधेश कुमार व अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं, पूर्व माध्यमिक विद्यालय इटौंजा में अभी स्वेटर नहीं मिले हैं। कक्षा छह के छात्र आशीष, प्राइमरी स्कूल इटौंजा के कक्षा तीन के छात्र संदीप, विवेक और संध्या ने बताया कि सुबह और शाम को अब ठंड पढ़ने लगी है। इसके बाद भी स्वेटर नहीं मिले। समन्वयक अनुराग ने बताया कि दो से तीन दिन में बच्चों को स्वेटर मिल जाएंगे। बीकेटी के परिषदीय स्कूलों में भी स्वेटर नहीं मिले हैं। खंड शिक्षाधिकारी सतीश त्रिपाठी ने बताया कि स्वेटर की टेंडरिंग प्रक्रिया पूरी हो गई है। जल्द ही वितरण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

उधर, मोहनलालगंज, काकोरी, माल, न्याय पंचायत मुजफ्फर नगर घुसवल व अजरुनगंज में भी स्वेटर नहीं बंटे। बीएसए डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि स्वेटर वितरण शुरू हो गए हैं। बुधवार को मलिहाबाद में स्वेटर वितरण हुआ। गुरुवार को मोहनलालगंज में परिषदीय विद्यालयों के करीब 15 हजार बच्चों को स्वेटर वितरण होंगे। 30 नवंबर तक सभी विद्यालयों में स्वेटर वितरण कर दिए जाएंगे।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *