69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा में सॉल्वर गैंग पकड़ा गया

लखनऊ : 69 Thousand Assistant Teacher Recruitment की लिखित परीक्षा में सॉल्वर गैंग पकड़ा गया है। इस पूरे खेल में शामिल लखनऊ में नेशनल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल और रेवेन्यू इंस्पेक्टर समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गैंग का सरगना गोसाईगंज थाने में तैनात सिपाही निकला। इसके अलावा प्रयागराज में पांच, कानपुर व मुरादाबाद में दो-दो, आजमगढ़ और आगरा में एक-एक सॉल्वर तथा लखनऊ समेत अन्य जिलों में 10 नकलची भी पकड़े गए हैं।

एसटीएफ, परीक्षा केंद्र के आंतरिक दल, पर्यवेक्षकों और पुलिस ने अलग-अलग जिलों में कुल 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह के मुताबिक रविवार को लखनऊ के नेशनल इंटर कॉलेज में छापेमारी की गई। इस दौरान नकल कराने के आरोप में कॉलेज के प्रिंसिपल उमाशंकर सिंह, कक्ष निरीक्षक रेवेन्यू इंस्पेक्टर शाहनूर जहां, पर्यटन विभाग का कर्मचारी विजय मिश्र, बीएस जोशी, दयानंद इंटर कॉलेज का कक्ष निरीक्षक अशोक मिश्र निवासी मड़ियांव, राम इकबाल शुक्ल निवासी अशोकनगर तथा अभ्यर्थी खुर्शीद आलम व बीरकेस यादव को गिरफ्तार किया गया। आरोपित वाट्सएप और फोन कॉल के माध्यम से परीक्षार्थियों को उत्तर बता रहे थे। गैंग का सरगना गोसाईगंज थाने में तैनात सिपाही गोपालपुर, प्रतापगढ़ निवासी अरुण सिंह है। आरोपित नेशनल कॉलेज के बाहर मौजूद था। अरुण का भाई अजय कुमार सिंह भी इसमें शामिल है, जो मेरठ में भूगर्भ जल अधिकारी है।

उधर, प्रयागराज में एसटीएफ ने गिरोह के सरगना नागेंद्र सिंह समेत पांच सॉल्वर पकड़े हैं। वहीं, प्रतापगढ़ में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा युवक पकड़ गया है। कानपुर नगर में दो सॉल्वर और एक अभ्यर्थी पकड़े गए। आजमगढ़ में एक सॉल्वर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ा गया।

मीरजापुर के सेमफोर्ड स्कूल नटवा में एक महिला नकल पर्ची के साथ पकड़ी गई। अयोध्या में एक अभ्यर्थी इलेक्ट्रानिक डिवाइस का प्रयोग करते पकड़ा गया। मुरादाबाद में दो सॉल्वर और दो अभ्यर्थी पकड़े गए। आगरा में भी एक सॉल्वर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। परीक्षा से पूर्व टूंडला पुलिस ने चार युवकों को दबोच लिया। आगरा व अलीगढ़ में नौ अभ्यर्थी ओएमआर शीट लेकर चले गए।

पढ़ें- 69000 Shikshak Bharti Answer key Viral and Question Paper out Rumours

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *