शिक्षकों ने भरी पुरानी पेंशन पाने को हुंकार

  

बागपत : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण गुट के परिक्षेत्र प्रभारी स्वराजपाल सिंह दुहूण के नेतृत्व में शिक्षक नेताओं ने यूपी बोर्ड मूल्यांकन केंद्र बागपत का दौरा कर शिक्षकों से संपर्क किया। पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिलाने, अंशकालिक शिक्षकों को स्थाई कराने व शिक्षकों की लंबित समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया। शिक्षक नेताओं ने कहा कि यूपी बोर्ड मूल्यांकन पारिश्रमिक बढ़वाने की मांग उठाएंगे।

उन्होंने 12 व 13 मई को कृषक इंटर कालेज मवाना में शिक्षक संघ के प्रांतीय सम्मेलन में भाग लेने की अपील शिक्षकों से की। जिलाध्यक्ष ओमबीर सिंह तोमर, प्रांतीय उपाध्यक्ष कोमबीर सिंह, धर्मेंद्र खोखर, प्रधानाचार्य योगेंद्र तालियान, जितेंद्र तोमर, वीरेंद्र सिंह, कृष्णपाल सिंह, सुलेखा जैन, संजीव तोमर आदि मौजूद रहे। े

विद्यार्थियों को योग के प्रति चेताया: बागपत : सरूरपुर कलां गांव के योगीनाथ विद्यापीठ स्कूल में शनिवार को आयोजित योग शिविर का शुभारंभ संस्था निदेशक अशोक कुमार ने मां शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शिविर में विद्यार्थियों को योग के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम में प्रशिक्षक संजय ने कहा कि यदि हमें एक सम्पूर्ण और खुशहाली भरा जीवन व्यतीत करना है तो हमें योग और प्राणायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या का अंग बनाना होगा। हमें कम से कम 15-खुशहाली जीवन व्यतीत करने के लिए रोजाना योग करें। शिक्षक राहुल मेहरा ने बच्चों को प्राणायाम के लाभ बताएं।

निदेशक अशोक कुमार ने कहा कि जैसे हमारे शरीर को भोजन की आवश्यकता होती है, वैसे ही योग और प्राणायाम को शरीर की जरूरत बनाना होगा। उप प्रधानाचार्य दीपक तोमर ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। इसलिए शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हमें योग और प्राणायाम को करना चाहिए। इस मौके पर आशीष सिंह, सोनू, प्रवीण शर्मा, मीनाक्षी, रेनू, सुमन, ज्योति, मुकुल, सुमित, जितेंद्र आदि मौजूद थे।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *