शिक्षामित्र न्यूज़

मजदूरी करके, सब्जी बेचकर और दूसरे छोटे-मोटे काम करके पेट पालने को मजबूर शिक्षामित्र

देश का भविष्य संवारने वाले हाथ मजदूरी करके, सब्जी बेचकर और दूसरे छोटे-मोटे काम करके पेट पालने को मजबूर हैं। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर समायोजन निरस्त होने के बाद शिक्षामित्रों के… Read more »

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के शिक्षा मित्रों को दिया बड़ा झटका

सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर यूपी शिक्षा मित्रों को बड़ा झटका दिया है। शिक्षा मित्रों का सहायक शिक्षक के तौर पर समायोजन रद करने वाले फैसले के खिलाफ दाखिल क्यूरेटिव याचिका को सुप्रीम कोर्ट… Read more »

शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री योगी को खून से लिखा पत्र

समायोजन समाप्त होने के बाद दो साल से परेशान चल रहे शिक्षामित्रों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। मैनपुरी में रविवार को शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से लिखे पत्र भेजे हैं।… Read more »

शासनादेश के बावजूद सैकड़ों शिक्षामित्रों की तैनाती मूल विद्यालयों में नहीं हो सकी

शासनादेश के बावजूद सैकड़ों शिक्षामित्रों की तैनाती (पद स्थापन) मूल विद्यालयों में नहीं हो सकी। इसमें काफी संख्या महिला शिक्षामित्रों की है, जिनकी तैनाती उनके ससुराल के पते (स्कूल) पर नहीं की गई। इससे महिला… Read more »

शिक्षा मित्र क्यूरेटिव पेटिशन रिजेक्ट

चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली कॉन्स्टिट्यूशन बेंच में 27 मार्च को शिक्षामित्रों की तरफ से 03 क्यूरेटिव याचिकाओं की चेम्बर हियरिंग हुई थी। जोकि सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दीं। आपको टीम ने पहले भी… Read more »

शिक्षामित्रों को लाभ, बीएड बीटीसी की सीटें छिनेंगी

प्रदेश के शिक्षामित्रों काफी दिनों से अपनी मांगों को लेकर काफी परेशान थे, कोर्ट के फैसले ने सायद उनके दुःख को कुछ कम किया होगा। हाई कोर्ट के आदेश से कटऑफ अंक घटने से शिक्षक… Read more »

शिक्षामित्रों की क्यूरेटिव याचिका मा0 सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए लगीं

शिक्षामित्रों की तरफ से वर्ष 2018 में रजिस्टर्ड हुई 05 क्यूरेटिव याचिकाओं की सुनवाई आज अपरान्ह 01:40 पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के चैंबर में होगी। जिसमे मा0 चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, मा० जस्टिस एस… Read more »

शिक्षा मित्रों मामले में रिज़वान अंसारी टीम की क्यूरेटिव याचिका मा0 सुप्रीम कोर्ट में रजिस्टर्ड हुई

उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्र काफी लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर जद्दोजहद कर रहे है। प्रदेश में सभी समायोजित व असमायोजित शिक्षामित्रों का प्रतिनिधित्व करने वाली न्याय की अंतिम सीढ़ी क्यूरेटिव याचिका – MOHAMMED… Read more »

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शिक्षामित्रों और अनुदेशकों की दुखती रग पर हाथ रखा

यूपी 2017 के विधानसभा चुनाव का आकलन करे तो ऐसा माना जाता है कि जो बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला था उसके पीछे शिक्षामित्रों का बहुत बड़ा योगदान था। यूपी 2017 के विधानसभा चुनाव में… Read more »

1 2 3 14