गैरहाजिर 25 बीएलओ को एसडीएम ने जारी की नोटिस

  

BLOऔरैया। निर्वाचन नामावलियों के तहत रविवार को विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान का आयोजन हुआ। जिसके चलते सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौजूद रहे। मतदान केंद्रों का निरीक्षण प्रशासनिक अधिकारियों ने किया। मौजूद बीएलओ ने मतदाताओं से दावे व आपत्तियां लीं। उधर, बिधूना विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों से 25 बीएलओ नदारद रहे। इस पर एसडीएम ने सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत दिबियापुर, बिधूना व औरैया विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं का जेंडर प्रतिशत बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान केंद्रों की स्थिति व बीएलओ की ओर से किए जा रहे कार्य की स्थिति जानने के लिए तमाम केंद्रों को मिलाकर सुपरवाइजर भी नियुक्त हैं। इस दौरान एसडीएम सदर ने बिधूना विधानसभा क्षेत्र के भाग्यनगर, सिंदुरिया आलमपुर, भर्रापुर व नगला पाठक का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ने मौके पर मौजूद मिले बीएलओ से 18 साल आयु के नए मतदाताओं को जोड़े जाने व जेंडर बढ़ाने को लेकर जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने जिले में चार तिथियों पर बीएलओ अपने केंद्रों पर रहकर मतदाता पुनरीक्षण का कार्य पूरा करेंगे। अब 13 नवंबर, 21 नवंबर व 28 नवंबर को मतदाता पुनरीक्षण शिविर लगेगा। दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र के सुपरवाइजर लेखपाल यशोध्यान पाल ने खानपुर, तैयबपुर, परवाहा, सींगनपुर आदि केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके अलावा तहसीलदार व एसडीएम ने भी कई केंद्रों पर पहुंच कर निरीक्षण किया। फफूंद में जोगियान मेवतियान मुहल्ले का परसीमन हो जाने से बकरा मंडी में कुछ वोट चले गए। इससे लोगों को बहुत परेशानी हुई।
फफूंद स्थित गुलजारी लाल कन्या इंटर कालेज में भाग संख्या 69 की बीएलओ रिजवाना आजमी ने बताया कि 13 नए आवेदन प्राप्त हुए हैं। सात विलोपित किए गए हैं। संशोधन हेतु दो फार्म भरे गए। इंटर कालेज में भाग संख्या 71 की बीएलओ कुसुम ने बताया कि 10 नए आवेदन मिले। केंद्र पर मौजूद भाग संख्या 70 के बीएलओ रिजवान सज्जाद ने बताया कि पांच नए आवेदन मिले हैं।
बिधूना विधानसभा क्षेत्र में सभी बूथों पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चला। पहले दिन बीएलओ की लापरवाही साफ देखने को मिली। मतदान केंद्रों का निरीक्षण एसडीएम बिधूना रामअवतार ने किया। निरीक्षण के बाद देरशाम एसडीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान 25 बूथों पर बीएलओ नहीं मिले हैं। सबसे स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। जवाब ठीक न मिलने पर विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
अजीतमल एसडीएम ने किया निरीक्षण
अजीतमल एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम भाग संख्या-86 प्राइमरी स्कूल बढुआ पहुंचे। वहां सुपरवाइजर, बीएलओ व हेड शिक्षक मौजूद मिले। लेखपाल यशोध्यान पाल ने बताया कि सभी बूथों का निरीक्षण किया है। बीएलओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि पांच नए आवेदन मिले हैं। विलोपन की जांच की जा रही है। स्कूल में मौजूद हेड शिक्षक मुहीत से उन्होंने कायाकल्प के बारे में भी जानकारी की।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *