School Education Department Punjab Recruitment 2021

School Education Department Punjab Recruitment 2021: पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. पंजाब में सरकारी शिक्षक बनने की इच्छा रखने वाले सभी उम्मीदवारों के पास अब एक बड़ा अवसर है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पंजाब प्री प्राइमरी टीचर रिक्तियों के लिए आवेदन नहीं किया है, वह उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 21 अप्रैल 2021 है. इससे पहले, आवेदन की अंतिम तारीख 21 दिसंबर 2020 थी.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से प्री प्राइमरी टीचर के कुल 8393 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. नर्सरी टीचर एजुकेशन टीचर डिप्लोमा के साथ 12वीं योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है.महत्वपूर्ण तारीख
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तारीख: 1 दिसंबर 2020
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख : 21 अप्रैल 2020प्री प्राइमरी टीचर – 8393 पद

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के पास कम से कम 45% अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण परीक्षा प्रमाण पत्र या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवार के पास नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम या उसके समकक्ष में न्यूनतम एक वर्ष का डिप्लोमा कोर्स होना चाहिए. उम्मीदवार ने 10वीं कक्षा पास की हो वो भी पंजाबी विषय के साथ. स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब भर्ती 2020 आयु सीमा
उम्मीदवार की आयु 18 से 37 वर्ष होनी चाहिए. सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी.

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब भर्ती 2020 चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
सामान्य और अन्य श्रेणी- 1000 रुपये
एससी/एसटी – 500 रुपये

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार 21 अप्रैल 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.