इस शैक्षिक सत्र में भी स्कूल-कालेजों की फीस नहीं बढ़ेगी

आगरा : उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि पिछले सत्र की तरह इस शैक्षिक सत्र में भी स्कूल-कालेजों की फीस नहीं बढ़ेगी। सरकार को कोरोना काल में अभिभावकों की परेशानी का पूरा ध्यान है। फीस बढ़ाने की शिकायतों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास और औद्योगीकरण की नई कहानी लिखी जा रही है।

चीन से कंपनियां प्रदेश में फैक्ट्री लगाने आ रही हैं। आइटी क्षेत्र में चार लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा। इससे लाखों लोगों को रोजगार मिल सकेगा। प्रदेश में दिसंबर तक एक लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी, चार लाख लोगों को अब तक नौकरी मिल चुकी है। उपमुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में कोविड-19 के रोकथाम की प्रगति की समीक्षा की। तीसरी लहर में आक्सीजन की कमी न हो, इस पर अफसरों से सवाल पूछे।

अगस्त तक दस करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि थ्री टी यानी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट का मंत्र कारगर रहा है। प्रदेश में पाजिटिविटी रेट 0.1 फीसद से भी कम पर पहुंच गया है। अब तक 5.75 करोड़ कोविड टेस्ट हुए हैं। 29 जिलों में नया केस नहीं है। कोरोना वायरस के गहन अध्ययन और परीक्षण के लिए प्रदेश में जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा बढ़ाई जा रही है। 44 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली हैं।