चयन बोर्ड पर टीजीटी 2016 के चयनित करेंगे सत्याग्रह

प्रयागराज : चयन के बाद विद्यालय आवंटित न होने से टीजीटी-2016 सामाजिक विज्ञान व कला विषय के चयनित अभ्यर्थियों का धैर्य जवाब देने लगा है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की कार्यप्रणाली से नाराज चयनितों ने सत्याग्रह शुरू करने का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत एक सितंबर से होगी। दोनों विषय के चयनित चयन बोर्ड के गेट पर धरना पर बैठकर सत्याग्रह करेंगे। इसके मद्देनजर रविवार को छोटा बघाड़ा में चयनित अभ्यर्थियों की आमसभा हुई। वक्ताओं ने समस्त चयनितों को विद्यालय आवंटित होने तक सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।

चयन बोर्ड टीजीटी-2016 के तहत सामाजिक विज्ञान में 1099 व कला विषय में 424 पदों की भर्ती निकाली है। सामाजिक विज्ञान का 20 और कला विषय का परिणाम जुलाई 21 को जारी किया गया है, लेकिन चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। चयनित मृत्युंजय सिंह व राजेश यादव का कहना है कि चयन बोर्ड कला व सामाजिक विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों के साथ उपेक्षापूर्ण रवैया अपना रहा है। इसी कारण विद्यालय आवंटित होने में विलंब हो रहा है, जबकि यह कार्य काफी पहले पूरा हो जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ेंः  चयन बोर्ड की टीजीटी-पीजीटी 2020 भर्ती का मामला

टीजीटी-2016 के तहत सामाजिक विज्ञान में 1099 व कला विषय में 424 पदों की भर्ती निकाली है चयन बोर्ड ने, शुरू नहीं आवंटन की प्रक्रिया