स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं मिलने पर 29 शिक्षकों का अगले आदेश तक वेतन बाधित

  

Basicगोरखपुर › जनपद के बेलघाट विकासखंड के परिषदीय स्कूलों में अनुपस्थित रहे शिक्षकों में से गुरुवार को जहां चार निलंबित कर दिए गए वहीं 29 का अगले आदेश तक वेतन बाधित कर दिया गया। यह कार्रवाई खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए ने की। ये सभी शिक्षक जिलाधिकारी के निर्देश पर शिक्षा की गुणवत्ता, योजनाओं के प्रभावी संचालन व शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर 22 अक्टूबर को जिला स्तरीय अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान स्कूलों से अनुपस्थित मिले थे।

डीएम विजय किरन आनंद के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी ने प्राथमिक स्कूल झिनखिनी बेलघाट का निरीक्षण किया। इस दौरान सहायक अध्यापक नरेंद्र कुमार त्रिपाठी अनुपस्थित मिले। जानकारी करने पर पता चला कि यह स्कूल में अनवरत अनुपस्थित रहते हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक को निलंबित करते हुए बीआरसी गोला से संबद्ध करते हुए खंड शिक्षाधिकारी खजनी निलेश पांडेय को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया।

इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक ढ़बिया बेलघाट के निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर सहायक अध्यापक सत्येंद्र सिंह को निलंबित कर उरुवा बीआरसी से संबद्ध करते हुए खंड शिक्षाधिकारी गोला राजेश वैश्य को जांच अधिकारी, प्रावि विद्यालय कुंआ के निरीक्षण में अनुपस्थित रहने पर सहायक अध्यापक कृपाशंकर पति त्रिपाठी को निलंबित कर खजनी बीआरसी से संबद्ध कर खंड शिक्षाधिकारी पिपरौली विजय कुमार ओझा को जांच अधिकारी तथा प्राथमिक विद्यालय बेलघाट प्रथम के निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर सहायक अध्यापक निधि यादव के निलंबित कर बीआरसी बेलघाट से संबद्ध कर खंड शिक्षाधिकारी सहजनवां को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं मिलने पर वेतन बाधित

निरीक्षण में अनुपस्थित शिक्षकों से डीएम के निर्देश पर स्पष्टीकरण तलब किया गया था, लेकिन खंड शिक्षाधिकारी बेलघाट को संतोषजनक स्पष्टीकरण उपलब्ध नहीं कराने पर 29 के विरुद्ध बीएसए रमेंद्र कुमार सिंह ने अग्रिम आदेश तक वेतन बाधित करने की कार्रवाई की है।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *