शिक्षक ट्रांसफर प्रक्रिया को सरल बनाने का प्रस्ताव

सहायता प्राप्त Madhyamik Teacher Transfer से भ्रष्टाचार खत्म करने की कवायद की जा रही है। माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट ने नौ चरणों की स्थानान्तरण प्रक्रिया को सरल बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। जिससे न सिर्फ शिक्षकों व अधिकारियों का समय बचेगा बल्कि यह पूरी तरह से भ्रष्टाचार मुक्त हो जाएगी।

ठकुराई गुट के प्रदेश महामंत्री लालमणि द्विवेदी ने सुझाव दिया है कि प्रबंधतंत्र की ओर से प्रस्ताव पारित करने और अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी करने की प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाए। प्रबंधक रिक्त पदों की संख्या 15 अप्रैल तक डीआईओएस को और डीआईओएस इसकी सूचना 30 अप्रैल तक Madhyamik Shiksha Seva Chayan Board को भेजे। चयन बोर्ड जनपदवार, विषयवार व विद्यालयवार रिक्तियों की सूची 15 मई तक अपनी वेबसाइट पर अपलोड करे।

इसके बाद इच्छुक शिक्षकों से 16 से 31 मई तक ऑनलाइन/ऑफलाइन आवेदन लिए जाएं। जांच के बाद चयन बोर्ड 20 जून तक वेबसाइट पर ट्रांसफर पैनल अपलोड कर दे और

पढ़ें- B.ed Candidates Submit Outstanding Fee by 28

Madhyamik Vidyalaya Teacher Transfer

UP Basic Shiksha News पढ़ने के लिए आप प्राइमरी का टीचर ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है। जिससे आपको हमारे ब्लॉग की लेटेस्ट न्यूज़ का नोटिफिकेशन मिल सके। साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए आप हमारे facebook पेज को जरूर Like करें।

45 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.