RRB NTPC CBT 1 Answer Key Released

रेलवे में NTPC पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की ऑनलाइन CBT 1 परीक्षा के 6 फेज़ पूरे हो चुके हैं. लगभग 35 हजार पदों पर निकली भर्ती के लिए 1 करोड़ से अधिक उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया था जिनके एग्‍जाम लगभग 2 साल के लंबे इंजतार के बाद दिसंबर 2020 में शुरू हुए थे. एग्‍जाम अभी 6 अलग अलग फेज़ में दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 तक आयोजित किए गए हैं और अब छात्रों को अपनी एग्‍जाम आंसर की का इंतजार है.

जो छात्र ऑनलाइन परीक्षा में परीक्षा में शामिल हुए हैं, उनकी प्रोविजनल आंसर की रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर, अथवा रेलवे की रीजनल वेबसाइट पर जारी की जाएगी. छात्र प्रोविजनल आंसर की पर अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर सकेंगे. सभी आपत्तियों पर विचार के बाद एक फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी. रिजल्‍ट फाइनल की पर आधारित होगा.

जो छात्र CBT 1 में क्‍वालिफाई होंगे उनकी एक मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी. चयनित हुए उम्‍मीदवार CBT 2 के लिए उपस्थ्ति होंगे जिसके बाद पदानुसार स्किल टेस्‍ट या टाइप टेस्‍ट का आयोजन किया जाएगा. सभी परीक्षाओं में पास हुए उम्‍मीदवार डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद भर्ती के पात्र होंगे.

प्रोविजनल आंसर की या रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक जानकारी के लिए उम्‍मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखनी होगी. RRB ने अभी तक कोई जानकारी जारी नहीं की है. उम्‍मीद है कि जून के दूसरे सप्‍ताह तक आंसर की जारी करने की डेट की घोषणा की जा सकती है. परीक्षा में शामिल हुए 1 करोड़ से अधिक उम्‍मीदवारों को बोर्ड की तरफ से आधिकारिक अपडेट का इंतजार है.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें