आरपीएससी व्याख्याता परिणाम 2022 उत्तर कुंजी

  

Answer Key​RPSC: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने लेक्चरर के पद के लिए हुई परीक्षा की आंसर की (Answer Key) जारी कर दी हैं. आरपीएससी (RPSC) ने ये आंसर की अपनी आधिकारिक साइट पर जारी जो अभ्यर्थी व्याख्याता (आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा विभाग) पदों के लिए हुई परीक्षा (Exam) में शामिल हुए थे, वह उत्तर कुंजी आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं. इस परीक्षा के परिणाम (Result) भी जल्द ही आधिकारिक साइट पर जारी कर दिए जाएंगे. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट (Official Site) rpsc.rajasthan.gov.in पर नजर बनाकर रखें.

आरपीएससी व्याख्याता परिणाम 2022 उत्तर कुंजी
11 से 13 नवंबर 2021 तक आयोजित आरपीएससी व्याख्याता परीक्षा (RPSC Lecturer Exam) की आंसर की 17 फरवरी 2022 को जारी की गईं. उम्मीदवार 21 फरवरी 2022 तक आपत्ति उठा सकते हैं. जिसके लिए अभ्यर्थियों को भुगतान भी करना होगा. आपत्ति शुल्क के रूप में अभ्यर्थियों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा. अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल / भर्ती पोर्टल पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल के माध्यम से आपत्ति उठा सकते हैं. शालाक्य तंत्र, शल्य तंत्र, रोग निदान, रचना शारिर, प्रसूति तंत्र और स्त्री रोग, पंचकर्म, क्रिया शारिर, क्रिया शारिर, कायाचिकित्सा, द्रव्यगुण विज्ञान और अगद तंत्र सहित सभी विषयों की उत्तर कुंजी उपलब्ध हैं.

आरपीएससी व्याख्याता उत्तर कुंजी 2022 इस प्रकार करें डाउनलोड

चरण 1: आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं
चरण 2: फिर व्याख्याता (आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा विभाग) – 2021 के लिए उत्तर कुंजी की ऑनलाइन आपत्ति के संबंध में प्रेस नोट पर क्लिक करें.
चरण 3: होम पेज में समाचार अनुभाग के तहत विभिन्न विषयों के लिए दी गई उत्तर कुंजी पर क्लिक करें.
चरण 4: चेक करें और डाउनलोड करें.
चरण 5: भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट ले लें.

sarkari result.com 2022 Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 New Job Alert 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ इन हिंदी में पढने के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *