यूपी बोर्ड 2021 के अंक सुधार परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुए एक माह बाद भी

Resultउत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड 2021 के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट अभ्यर्थियों के लिए अंक सुधार परीक्षा आयोजित की थी। छह अक्तूबर को संपन्न हुई। सूबे में अंक सुधार परीक्षा के लिए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लगभग 79 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। आवेदन के समय बोर्ड की ओर से दावा किया गया था कि नवंबर के पहले सप्ताह तक परिणाम जारी कर दिया जाएगा। लेकिन परीक्षा समाप्त होने के बाद भी अब तक Exam results जारी नहीं हुआ है। परिणाम कब जारी होगा, इसको लेकर शिक्षा विभाग के अफसर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। वहीं Exam results जारी न होने से अभ्यर्थी परेशान हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कोरोना वायरस के चलते यूपी बोर्ड सत्र 2021 की परीक्षा नहीं आयोजित की। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अभ्यर्थियों को निर्धारित फार्मूले पर अंक प्रदान कर परिणाम घोषित कर दिया। 31 जुलाई को परिणाम जारी होने के बाद तमाम अभ्यर्थियों ने शिकायत की। कहा कि उन्हें जो नंबर विद्यालय की ओर से भेजे गए थे, उससे बहुत कम अंक मिले हैं। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट रहे। इस पर यूपी बोर्ड ने अंकसुधार परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन लिया। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में लगभग 79 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। अंकसुधार परीक्षा 18 सितंबर से शुरू 6 अक्तूबर को संपन्न हुई थी। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 9 अक्तूबर से शुरू हुआ था। यूपी बोर्ड के सचिव डॉ. दिव्यकांत शुक्ला के मुताबिक अंक सुधार परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा कर लिया गया है। अंक सुधार परीक्षा का परिणाम घोषित करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः  बेसिक शिक्षा मंत्री ग्रामीण से शहरों में शिक्षकों के समायोजन को लेकर क्या बोले

उम्मीद करते है हमारे द्वारा दी गई Rajasthan Police Constable 2021 Online से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, अधिक जानकारियों के लिए इस भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें, इसके अलावा हर प्रकार की all Sarkari exams के लेटेस्ट Rojgar Result अपडेट्स प्राप्त करने के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें.

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.