यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का रिजल्ट तैयार

लखनऊ: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का रिजल्ट तैयार हो गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के गोपनीय विभाग की टीम रिजल्ट को क्रास चेक करने में जुटी है। ऐसे में माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है। Up board रिजल्ट की घोषणा बीते डिप्टी सीएम द्वारा किए जाने की बात अधिकारी कर रहे हैं।

प्रदेश के 56 लाख बच्चों का है मामला: एशिया का सबसे बड़ा बोर्ड कहा जाने वाला यूपी बोर्ड कोरोना काल में भी परीक्षा परिणाम जारी किए जाने को लेकर अन्य बोर्डो से बढ़त बनाए हुए है। विभागीय अधिकारियों का दावा है कि प्रदेश भर के करीब 56 लाख विद्यार्थियों के रिजल्ट के लिए डेटा फीडिंग का काम पहले ही पूरा कर लिया गया है। अब अंकों को लेकर बनाई गई नियमावली के अनुसार अंकों वितरण का क्रास वेरिफिकेशन किया जा रहा है।

राजधानी के एक लाख पांच सौ विद्यार्थी होंगे पास: जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश कुमार ने बताया कि राजधानी में इस वर्ष हाईस्कूल में पास होने वाले विद्यार्थियों की संख्या 50,000 और इंटरमीडिएट में पास होने वाले विद्यार्थियों की संख्या करीब 50,500 है। इस तरह लखनऊ में दोनों बोर्डो के कुल पास होने वाले विद्यार्थियों की संख्या एक लाख पांच सौ है। डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया अंतिम चरण पर है। 31 जुलाई के पहले हम रिजल्ट घोषित कर देंगे।