संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021-23 की काउंसिलिंग के चौथे चरण के सीट आवंटन का परिणाम जारी

B-edलखनऊ विश्वविद्यालय ने मंगलवार को संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021-23 की काउंसिलिंग के चौथे चरण के सीट आवंटन का परिणाम जारी कर दिया। इसमें 31,315 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया था, जिनमें से 27,061 अभ्यर्थियों ने विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के विकल्प लाक किए। 21,406 अभ्यर्थियों को सीट आवंटन किया गया। वहीं, 4,254 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया, लेकिन विकल्प लाक नहीं किए।

जिन अभ्यर्थियों को सीट आवंटित की गई हैं, उन्हें 16 अक्टूबर तक सीट कंफर्मेशन शुल्क जमा करना होगा। वहीं, जिन अभ्यर्थियों की आवंटित विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय फीस पांच हजार रुपये से कम है, उन्हें लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लागइन कर आवंटन पुष्टिपत्र डाउनलोड करना होगा।

यह भी पढ़ेंः  परिषदीय विद्यालयों में स्पेशल एजुकेटर की नियुक्ति का तरीका बदला

..तो होगा सीट आवंटन निरस्त

महाविद्यालय शुल्क राशि जमा करने में असफल रहने वाले अभ्यर्थियों का सीट आवंटन स्वत: निरस्त हो जाएगा। अभ्यर्थियों को अपने आवंटन पत्र तथा मूल प्रमाणपत्रों के साथ आवंटित विश्वविद्यालय एवं कालेज में तत्काल संपर्क करने के लिए कहा गया है।

छूटे अभ्यर्थियों का मौका

जो अभ्यर्थी पहली काउंसिलिंग के पूर्व के किसी भी चरण में सीट आवंटित होने के बाद भी किसी वजह से अपना सीट कंफर्मेशन शुल्क अब तक जमा नहीं कर पाए हैं, उन्हें 16 अक्टूबर तक शुल्क जमा करने का मौका दिया गया है। पहली काउंसिलिंग के चौथे चरण के बाद 22 अक्टूबर से पूल काउंसलिंग के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी।

यह भी पढ़ेंः  राज्य कर्मचारियों के लिए सभी जिलों में अलग से बूथ बनाए जाएंगे