कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL 2022) भर्ती के टियर 1 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

  

Admit cardSSC CHSL Tier I Admit Card 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL 2022) भर्ती के टियर 1 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. SSC CHSL 2022 भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी थी और जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, वे अब अपना एप्लिकेशन स्‍टेटस भी चेक कर सकते हैं. एप्लिकेशन स्‍टेटस के लिंक पर जाकर उम्‍मीदवार यह चेक कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्‍वीकार किया गया है अथवा नहीं.

बता दें कि SSC CHSL Tier I 2022 परीक्षा 24 मई से 10 जून 2022 तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sscsr.gov.in पर विजिट कर अपना एप्लिकेशन स्‍टेटस चेक कर सकते हैं. जिन उम्‍मीदवारों के आवेदन स्‍वीकार किए गए हैं वे फौरन अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसके प्रिंट आउट के साथ परीक्षा के लिए उपस्थित हों.

SSC CHSL के लिए एडमिट कार्ड आयोग की रीजनल वेबसाइट्स SSC NR, SSC SR, SSC CR, SSC WR, SSC ER, SSC MPR, SSC KKR, SSC NWR, और SSC NER पर अपलोड किए गए हैं. उम्‍मीदवारों को अपने रीजन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

SSC CHSL Tier I Admit Card 2022: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
स्‍टेप 1: आयोग की रीजनल वेबसाइट जैसे ssckkr.kar.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा.
स्‍टेप 3: अब लॉगिन पेज पर जाकर अपनी डिटेल्‍स दर्ज कर सब्मिट करें.
स्‍टेप 4: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 5: एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट भी जरूर ले लें.

प्रश्न पत्र में अंग्रेजी भाषा, सामान्य बुद्धि, मात्रात्मक योग्यता और सामान्य जागरूकता विषयों के 25 प्रश्नों के साथ 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 2 अंक मिलेंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक काटे जाएंगे. प्रत्येक सब्‍जेक्‍ट के 50 नंबर होंगे और परीक्षा पूरी करने के लिए 1 घंटे का समय मिलेगा.

एडमिट कार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.