डीएलएड प्रवेश 2021 के लिए 20 जुलाई से होगा रजिस्ट्रेशन, देखें वेबसाइट का लिंक

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से प्रदेेश के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थानों (डायट), सीटीई वाराणसी एवं निजी डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों, जिन्हें एनसीटीई की ओर से मान्यता दिए जाने के बाद प्रदेश सरकार की ओर से संबंद्घता दी गई है में शैक्षिक सत्र 2021 में डीएलएड प्रवेश के निए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से जारी वेबसाइट पर जाकर 20 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 10 अगस्त रखी गई है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश संजय कुमार उपाध्याय की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अभ्यर्थी आवेदन के लिए 11 अगस्त तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद पूर्ण आवेदन का प्रिंट आउट लेने की अंतिम तिथि 12 अगस्त रखी गई है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन के लिए शैक्षिक अर्हता, आयु, आवेदन शुल्क,चयन का मानक एवं अन्य शर्तों सहित सामान्य परिचालन संबंधित तकनीकी दिशा निर्देश वेबसाइट https://updled.gov.in/ पर उपलब्ध है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से कहा गया है कि अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में अंकित प्रविष्टियों में संशोधन का कोई अवसर नहीं मिलेगा। डीएलएड प्रशिक्षण 2021 ऑनलाइन आवेदन के समय, पंजीकरण फार्म फाइनल सेव होने से पहले अपने ऑनलाइन प्रविष्टियों का मिलान, मूल अभिलेखों से अवश्य कर लें। अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन को फाइनल सेव करने से पहले घोषणा करनी होगी।

घोषणा पत्र
मैने ऑनलाइन आवेदन के अंतर्गत किए गए रजिस्ट्रेशन का प्रिंट निकाल कर उसमें दी गई प्रविष्टियों का मिलान मूल अभिलेखों से कर लिया है एवं उसं सही पाया है तथा मैं अपने रजिस्ट्रेशन को फाइनल सेव करने हेतु पूर्णत: सहमत हूं। फइनल सेव होने के उपरांत मुझे अपने आवेदन में संशोधन करने का कोई अवसर नहीं देय नहीं होगा।

सचिव की ओर से कहा गया है कि डीएलएड प्रशिक्षण 2021 ऑनलाइन आवेदन से पहले अभ्यर्थी, वेबसाइट पर उपलब्ध शासनादेश एवं दिशानिर्देशों को अच्छे से देख लें। डीएलएड प्रशिक्षण के लिए राज्य सरकार से संबद्घता प्राप्त अल्पसंख्यक संस्थानों में भ्री डीएलएड प्रशिक्षण 2021 के तहत प्रवेश की प्रक्रिया 25 जून 2019 को जारी दिशा निर्देश के आधार पर होगा।